फ्री में या कम से कम सब्सक्रिप्शन में वेब सीरीज इन ऐप्स पर उपलब्ध, आज के समय में मूवीज़ से ज्यादा इनका क्रेज

आज के समय में मूवीज़ से कहीं ज्यादा क्रेज वेब सीरीज का है। जिनके लिए कई प्लेटफार्म जैसे Netflix, Amazon Prime Video है, जो किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। इन OTT प्लेटफॉर्म्स ने ही भारत में लोगों को बताया कि आखिर Web Series होती क्या हैं और कैसे स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म काम करते हैं। इन दो बड़े नामों के अलावा भी कुछ भारतीय नाम हैं जो धीरे – धीरे ही सही… बढ़ रहे हैं। कोरोनावायरस के कारण हुए लॉकडाउन में इन्हें नई ऊर्जा मिली है और तेजी ही इनके सब्सक्राइबर्स बढ़ रहे हैं। जैसे Alt Balaji ने दावा किया है कि मार्च के बाद से 17000 सब्सक्रिप्शन उन्हें रोज मिल रहे हैं।

अगर आप भी ऐसे ही किसी भारतीय स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म को सब्सक्राइब करने का सोच रहे हैं तो यह लिस्ट आपके काम आ सकती है…ओबेन न्यूज़ की पड़ताल से बनी यह ख़ास लिस्ट

Sony LIV – सोनी लिव को 2013 में लॉन्च किया गया था। यहां कई तरह के नेशनल और इंटरनेशनल शो और फिल्में देखने को मिलेंगी। लाइव मैचेस भी इस पर देखे जा सकते हैं। एक महीने का सब्सक्रिप्शन 299 का है, छह महीने का 699 का और एक साल का केवल 999 में मिलता है।

Zee5 – जी5 को 2015 में लॉन्च किया गया था। इस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर हिन्दी, तेलुगु, मलयाल जैसी रीजनल भाषाओं की फिल्में भी हैं। चिन्टू का बर्थडे, मुल्क जैसी सामाजिक फिल्में आप यहां देख सकते हैं। बच्चों के लिए भी यहां छोटा भीम और द जंगल बुक है। एक महीने का सब्सक्रिप्शन लेना है तो 299, छह महीने का लेना है तो 699 और एक साल का 999 रुपए खर्च करने पर मिल रहा है।

Alt Balaji – बालाजी टेलीफिल्म्स ने इसे अप्रैल 2017 में लॉन्च किया था। इसमें गंदी बात, XXX जैसी वेब सीरीज के अलावा म्यूजिक वीडियोज की भी लंबी लिस्ट है। सब्सक्रिशन बेहद सस्ता है। मात्र 100 रुपए में इसे तीन माह के लिए सब्सक्राइब किया जा सकता है। 300 रुपए में पूरा साल आप इसे देख सकते हैं।

TVF Play – द वायरल फीवर ने एक से एक रोचक सीरीज बनाई हैं। द कोटा फैक्ट्री, पिचर्स, परमानेंट रूममेट्स भी इन्हीं की देन हैं। इसका कंटेंट फ्री है इसके लिए सिर्फ एप डाउनलोड करना है।

VOOT – वायकॉम 18 ने इसे 2016 में लॉन्च किया था। बिग बॉस, रोडीज जैसे शो भी यहां हैं। बच्चों के लिए इन्होंने अलग एप बनाई है जिसे वूट किड्स कहते हैं। एक महीने का सब्सक्रिप्शन केवल 99 रुपए में मिलता है और एक साल का 499 रुपए में।

MX Player – मैक्स प्लेयर 2011 में लॉन्च हुआ था। भौकाल और रक्तांचल जैसे शो के लिए यह मशहूर है। वूट और हंगामा का कंटेंट भी आपको यहां मिल जाएगा। हिन्दी फिल्में तो हैं ही। यह मुफ्त है और इसे देखने के लिए किसी सब्सक्रिप्शन की आपको जरूरत नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इसे भी पढ़े

google-site-verification=I1CQuvsXajupJY4ytqNfk1mN82UWIIRpwhZUayAayVM