यूरिया नहीं मिलने से किसान नाराज, किया चक्काजाम

Oben News Dewas | इन दिनों गेहूं की बोवनी चल रही है। फसल को संवारने के लिए किसानों को यूरिया की सख्त आवश्यकता है। किसान यूरिया के लिए सोसायटी के चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन कई घंटे तक लाइन में लगने के बावजूद उन्हें निराश ही लौटना पड़ रहा है। यूरिया नहीं मिलने से किसानों में नाराजगी बढ़ती जा रही है। यही कारण है कि बुधवार को किसान रोड पर उतर आए और काफी देर तक चक्काजाम किया।

कृषि उपज मंडी के सामने एमपी एग्रो के गोदाम पर यूरिया के लिए सुबह से ही कई किसान आ गए थे, लेकिन काफी देर तक इंतजार के बाद भी यूरिया नहीं मिली तो किसानों को गुस्सा बढ़ गया और वे नारेबाजी करते हुए सड़क पर आ गए।

किसानों का कहना था कि हमारे पास पांच-छह दिन पहले के टोकन दिए हुए हैं, लेकिन खाद नहीं मिल रहा है। यहां चक्काजाम करने से आवागमन अवरुद्ध होने लगा। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने नाराज किसानों को सड़क पर से उठने के लिए समझाइश दी। काफी देर तक समझाइश के बाद किसान सड़क पर से हटे और इसके बाद आवागमन सुचारू हो सका।

इसके पहले किसान अपनी शिकायत लेकर कलेक्टर कार्यालय भी पहुंचे थे। यहां अधिकारियों ने उन्हें कुछ ही देर में यूरिया वितरण का आश्वासन दिया था। इसके बाद वे फिर गोदाम पर लौट आए, लेकिन यूरिया नहीं मिलने से किसानों में नाराजगी बढ़ गई।

इधर कृषि विभाग के अधिकारियों का कहना था कि हमारे पास यूरिया तो पर्याप्त है, लेकिन मशीन में तकनीकी खराबी आने से समस्या हो जाती है। कभी-कभी नेटवर्क नहीं मिलता है, उससे भी परेशानी हो जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इसे भी पढ़े

आपका मुद्दा

उठाइए अपना मुद्दा, ओबेन न्यूज़ बनेगा आपकी आवाज। शिक्षा, सड़क, बिजली, नौकरी, काम से सम्बन्धित किसी भी मुद्दे का वीडियो बना कर 9111124210 पर भेजें।