एक विधायक ऐसा भी, चार बार जीते लेकिन आज तक नहीं बनवा पाए पक्का मकान

आपने अक्सर देखा होगा, जब भी कोई व्यक्ति एक बार किसी पद के लिए चुनाव लड़ लेते हैं तो उसके पास पैसों की बौछार हो जाती है। लेकिन आज भी कुछ ऐसे लोग हैं जो ईमानदारी पर टिके हैं और जनप्रतिनिधि बनना, और जनता की सेवा करना ही समझते हैं।

उन्हीं में से एक हैं भाकपा माले (सीपीआईएमएल) के विधायक महबूब आलम। बिहार चुनाव में सबसे ज्यादा मतों के अंतर से जीतने वाले विधायक महबूब आलम बिहार के कटिहार जिले की बलरामपुर सीट के चौथी बार विधायक चुने गए हैं, लेकिन उनके पास आजतक पक्का मकान तक नहीं है। आज भी कहीं जाने के लिए वह पैदल ही रास्ता तय करते हैं।

इस बार के बिहार चुनाव में जीतकर विधानसभा पहुंचे 81 फीसदी विधायक करोड़पति हैं। उनके बीच महबूब आलम ऐसे विधायक हैं जिनके पास एक पक्का मकान तक नहीं है।और तो और घर में मिट्टी के चूल्हे पर खाना पकाते हैं घर में गैस चूल्हा भी नहीं है हाट बाज़ार आज भी एक झूला लेकर जाते हैं रोज़ का रोज़ घर का सामान ख़रीद कर लाते हैं,जिसे लेकर वह आजकल सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बने हुए हैं।

महबूब आलम भाकपा माले के टिकट पर चौथी बार विधायक निर्वाचित हुए हैं। कटिहार जिले की बलरामपुर विधानसभा सीट पर उन्होंने 53 हजार से ज्यादा वोटों के अंतर से जीत दर्ज की है जो इस बार के बिहार चुनाव की सबसे बड़ी जीत है।

महबूब आलम 44 साल के हैं और 10 वीं पास हैं साथ ही खेती करते हैं, चुनाव आयोग को दिए गए हलफनामे में उनकी आय शून्य है, जो उनको और नेताओं से अलग बनाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इसे भी पढ़े

आपका मुद्दा

उठाइए अपना मुद्दा, ओबेन न्यूज़ बनेगा आपकी आवाज। शिक्षा, सड़क, बिजली, नौकरी, काम से सम्बन्धित किसी भी मुद्दे का वीडियो बना कर 9111124210 पर भेजें।