इंदौर में कोरोना से निपटने के लिये व्यापक प्रबंध जारी, बेड की संख्या बढ़ाई

कोरोना मरीजों के लिये अस्पतालों में बेड की संख्या बढ़ाई जायेगी। होटलों में रहेंगे कोविड केयर सेंटर इलाज और पैथोलाजी की सुविधा भी मिलेगी।

इंदौर जिले में कोरोना से निपटने के लिये व्यापक प्रबंध किये जा रहे है। इस सिलसिले में आज कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने निजी अस्पतालों और इंडियन मैडिकल एसोशियशन के पदाधिकारियों की बैठक ली। इसमें स्वास्थ्य विभाग तथा इससे जुड़े विभागों के अधिकारी भी उपस्थित हुये। बैठक में वर्तमान में कोरोना से उत्पन्न स्थिति से निपटने के लिये व्यापक चर्चा की गई।

बैठक में कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने कहा कि निजी अस्पतालों में कोरोना मरीजों के लिये व्यापक इंतजाम रखें जाये। ऐसी व्यवस्था की जाये। जिससे मरीजों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं हो। मरीजों को परेशानी आने तथा अभद्र व्यवहार होने पर संबंधित अस्पताल संचालकों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी। बैठक में बताया गया कि कोरोना मरीजों के लिये अस्पतालों में बेड की संख्या बढ़ाई जा रही है। जिले में लगभग 700 नये बेड की व्यवस्था रहेगी। इसमें से कॉरपोरेट अस्पतालों तथा अन्य अस्पतालों में ढाई सौ से 300 और नजदीकी होटलों में बनाये जा रहे कोविड केयर सेंटर चार सौ बेड की व्यवस्था रहेगी। श्री मनीष सिंह ने बताया कि इसके लिये होटलों को कोविड केयर सेंटर के रूप में नोटिफाइड किया जायेगा। इसके लिये कॉरपोरेट अस्पतालों ने अपनी सहमति दी है। इन कोविड केयर सेंटरों इलाज के साथ ही विभिन्न जांचों की सुविधा भी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इसे भी पढ़े

google-site-verification=I1CQuvsXajupJY4ytqNfk1mN82UWIIRpwhZUayAayVM