नए साल में जनवरी 2021 से मध्यप्रदेश में होगी 22 फिल्मों की शूटिंग शुरू

मध्यप्रदेश फिल्म की शूटिंग के लिए हॉट डेस्टिनेशन बन गया है। सारे बड़े फिल्म मेकर्स और स्टार्स मध्यप्रदेश में शूटिंग कर रहे हैं। मध्यप्रदेश में फिल्मों की शूटिंग का सिलसिला लगातार जारी है। भोपाल में इन दिनों हुमा कुरैशी सलामतपुर के आरामबाग में महारानी फिल्म की शूटिंग कर रही है। वहीं नुसरत भरूचा पिपरिया में हॉरर फिल्म ‘छोरी की शूटिंग में व्यस्त है।

फिल्म मेकिंग पर मिलेगी सब्सिडी;

कोरोनाकाल के बाद अच्छी खबर यह है कि भोपाल और मध्यप्रदेश की अलग-अलग लोकेशंस पर नए साल में लगभग 22 प्रोजेक्ट (फिल्म, वेब सीरीज और टीवी सीरियल्स) की शूटिंग होनी है। इसका मुख्य कारण मार्च 2020 से टूरिज्म बोर्ड की फिल्म पॉलिसी आने के बाद फिल्ममेकर्स को सब्सिडी मिलना है।

अफसरों ने बताया है कि नए साल जनवरी से तकरीबन 22 प्रोजेक्टों की शूटिंग शुरू हो रही है। यकीनन यह कोई हैरत की बात नहीं है। बोर्ड को इतने प्रोजेक्टों को अर्जियां होंगी।

गृह मंत्रालय भारत सरकार ने जब से अनलॉक की घोषणाएं कीं, तबसे लगातार शूटिंग हों रही हैं। जून के महीने से ही एमपी में हो रही हैं। एक दूजे के वास्ते जैसे प्रोजेक्ट से लेकर अनुपम खेर के द लास्ट शो और विद्या बालन की शेरनी तक यहां शूट हुई हैं। अभी भी लगातार शूटिंग की अर्जियां आ रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इसे भी पढ़े