प्रीमियम पेट्रोल के भाव 100 के पार, भोपाल सहित कई जगह बिक्री बंद

भोपाल | राजधानी के पुराने पेट्रोल पंपों पर प्रीमियम पेट्रोल की बिक्री बंद हो गई. प्रीमियम पैट्रोल का दाम सो रुपए 4 पैसे प्रति लीटर पहुंच गए. दरअसल पेट्रोल पंप की पुरानी मशीनों में 3 डिजिट के दाम डिस्प्ले ही नहीं हो पा रहे थे. जानकारी के मुताबिक, अगर सादा पेट्रोल का दाम भी 100 रुपए लीटर तक पहुंचा तो कई पेट्रोल पंप बिक्री बंद कर देंगे.

इधर, पेट्रोल के दामों पर वृद्धि को लेकर कांग्रेस सरकार को घेरने की तैयारी कर रही है. पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि हमें 60 साल बनाम 7 साल सरकार की तुलना करनी चाहिए. पिछले 7 सालों में पेट्रोल और डीजल के दाम में जबरदस्त इजाफा हुआ है. पटवारी ने सरकार से मांग की कि पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों का पेट्रोल पंप बड़े होर्डिंग लगाकर डिस्प्ले करना चाहिए.

उन्होंने कहा कि सरकार से महंगाई संभल नहीं रही. पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों के खिलाफ हम विरोध प्रदर्शन तेज करेंगे.

कांग्रेस प्रवक्ता भूपेंद्र गुप्ता ने कहा कि सरकार ने दावा किया था कि कृषि सेस लगाने से पेट्रोल के दाम नहीं बढ़ेंगे. बावजूद इसके हर दिन पेट्रोल और डीजल के दामों में इजाफा हो रहा है. पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों से महंगाई बढ़ रही है.

कल तक ये थी ईंधन की कीमत

भोपाल में शुक्रवार को भी सादा पेट्रोल 96 रुपए 6 पैसे प्रति लीटर बिका. वहीं प्रीमियम पेट्रोल के दाम 99.73 रुपए प्रति लीटर पहुंच गए. डीजल के दाम भी 86 रुपए 46 पैसे प्रति लीटर हो गए. एक फरवरी को बजट पेश होने के बाद पेट्रोल और डीजल के भाव में छह बार बढोतरी हो गई है. इससे पेट्रोल एक रुपए 89 पैसे और डीजल के दाम दो रुपए एक पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इसे भी पढ़े

google-site-verification=I1CQuvsXajupJY4ytqNfk1mN82UWIIRpwhZUayAayVM