मौसम ने ली करवट, इंदौर देवास सहित इन जिलों में बारिश के साथ ओले पड़ने की संभावना

मध्य प्रदेश में मौसम ने करवट ली है. इसी के चलते धार जिले में अचानक से बारिश के साथ ओले गिरना शुरू हो गए. बारिश के साथ पड़े ओले के कारण किसानों की चिंता बढ़ गई है.धार जिले के सरदारपुर में बारिश के साथ ओला वृष्टि हुई.

आपको बता दें कि मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिन तक मौसम में बारिश और ओलावृष्टि के आसार हैं. कुछ दिनों पहले ही मौसम विभाग ने चेतावनी दी थी कि बंगाल की खाड़ी में हवाओं के परिवर्तन से मौसम में हल्की नमी आएगी.

मौसम विभाग की मानें तो इंदौर, उज्जैन, देवास, होशंगाबाद में बारिश की संभावना है तो वहीं शहडोल, रीवा के साथ ही छिंडवाड़ा, सतना, दमोह, सिवनी, रायसेन, सागर, सीहोर, भोपाल, गुना, दतिया और भिंड जिले में भी ओलावृष्टि हो सकती है. ये जिले हाई अलर्ट पर रखे गए हैं. बताया गया है कि 18 फरवरी के बाद मौसम में थोड़ी राहत मिलेगी, लेकिन मौसम में पूर्ण राहत 19 फरवरी के बाद ही मिल सकेगी.

सरदारपुर में दोपहर से ही मौसम बिगड़ता नजर आया.आसमान में बिजली की गड़गड़ाहट शुरू हुई और देखते ही देखते झमाझम बारिश होने लगी. बारिश के साथ आसमान से ओले भी गिरे. करीब 30 मिनट की इस बारिश ने किसानों को चिंता में डाल दिया है. किसानों को कहना की फसलों को नुकसान हुआ है अगर इस तरह की बारिश और होती है तो फसलें खराब हो जाएंगी.


मध्य प्रदेश के जबलपुर, इंदौर और उज्जैन समेत 14 जिलों में कहीं-कहीं गरज-चमक और तेज हवा के साथ ओले गिर सकते हैं। मौसम विभाग ने इसे लेकर आगामी 24 घंटे के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। हालांकि मौसम विभाग की मानें, तो मध्यप्रदेश में 21 फरवरी तक इसी तरह मौसम रहेगा।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इसे भी पढ़े

google-site-verification=I1CQuvsXajupJY4ytqNfk1mN82UWIIRpwhZUayAayVM