राहुल गांधी ने अपने पुराने सहयोगी ज्योतिरादित्य सिंधिया को किया याद, कहा- कांग्रेस में होते तो मुख्यमंत्री जरूर बनते

राहुल गांधी ने अपने पुराने सहयोगी और बीजेपी के राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का जिक्र करते हुए कहा कि वे अगर कांग्रेस में होते तो मुख्यमंत्री बनते. उन्होंने ‘सिंधिया’ के जरिए यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को कांग्रेस संगठन का महत्व समझाया.

सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि सिंधिया के सामने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ काम कर संगठन को मजबूत बनाने का विकल्प था. मैंने उनसे कहा था कि आप मेहनत कीजिए, एक दिन मुख्यमंत्री बनेंगे. लेकिन उन्होंने दूसरा रास्ता चुना.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कटाक्ष करते हुए कहा कि आज बीजेपी में सिंधिया बैकबेंचर हैं. राहुल ने कहा,”लिख कर ले लीजिए वो वहां कभी मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे. उन्हें वापस यहीं आना होगा.” राहुल ने यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं को आरएसएस की विचारधारा से लड़ने और किसी से भी नहीं डरने की नसीहत भी दी.

बता दें कि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिग्विजय सिंह से टकराव के बीच सिंधिया 11 मार्च 2020 को बीजेपी में शामिल हो गए थे. साथ ही सिंधिया खेमे के 20 से अधिक विधायकों ने कांग्रेस का साथ छोड़ दिया था. ऐसे में कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस की मध्य प्रदेश सरकार गिर गई थी. बाद में जून के महीने में बीजेपी के टिकट पर सिंधिया राज्यसभा के सदस्य चुने गए.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इसे भी पढ़े

google-site-verification=I1CQuvsXajupJY4ytqNfk1mN82UWIIRpwhZUayAayVM