दो चरणों में होंगे नगरीय निकाय चुनाव, स्कूल की बोर्ड परीक्षा होने और चुनाव की तारीखों में असमंजस, बाल आयोग ने चुनाव टालने की मांग की

मध्य प्रदेश में नगरीय चुनाव और पंचायत चुनाव की तारीखों का ऐलान जल्द किया जाएगा. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक नगरीय चुनाव दो और पंचायत चुनाव तीन चरण में कराए जाएंगे. चुनाव शांतिपूर्ण तरीके संपन्न कराया जा सके, इसलिए अतिसंवेदनशील केंद्रों पर वीडियो कैमरे लगवाए जाएंगे. जबकि संवेदनशील केंद्रों पर अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की जाएगी.

वहीं, प्रदेश में नगरीय चुनाव और पंचायत चुनाव पंचायत चुनाव को लेकर जल्द ही आचार-संहिता भी घोषित की जा सकती है. इस बात का संकेत राज्य निर्वाचन आयुक्त बी. पी. सिंह ने पुलिस महानिदेशन विवेक जौहरी और अपर मुख्य सचिव गृह राजेश राजौरा से बातचीत के दौरान दी.


बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश में नगरीय चुनाव और पंचायत चुनाव की तैयारियां शुरू हो गई हैं और जल्द ही तारीखों का ऐलान कर दिया जाएगा. आपको बता दें कि प्रदेश में 407 नगरीय निकायों में से 344 पर चुनाव होने हैं. आयोग की तैयारियों से लग रहा है कि 15 मार्च तक प्रदेश में निकाय चुनाव की तारीखों की घोषणा हो सकती है.

प्रदेश में 30 अप्रैल से 18 मई तक बोर्ड की परीक्षाएं होनी हैं. बाल आयोग ने इस वजह से राज्य निर्वाचन आयोग से निकाय चुनाव टालने की मांग थी. ऐसे में आयोग की कोशिश है कि चुनाव 30 अप्रैल से पहले संपन्न करा लिया जाए.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इसे भी पढ़े

google-site-verification=I1CQuvsXajupJY4ytqNfk1mN82UWIIRpwhZUayAayVM