ग्रामीण क्षेत्रों में भी तेजी से पैर पसार रही कोरोना की दूसरी लहर

जनता की लापरवाही से भौंरासा में रफ्ता रफ्ता बढ़ता कोरोना
वहीं प्रशासन ने पढ़ाया 6:30 का पहाड़ा, अब 26 अप्रैल तक रहेगा लाकडाऊन

भौरासा निप्र. | अभय देव नागर की रिपोर्ट | भौंरासा में कोविड के मरीज इक्का-दुक्का हो सकते हैं वही इसी तरह लापरवाही रही तो मरीजों की संख्या में वृद्धि हो शक्ती है और जनता लापरवाही के रिकॉर्ड बना रही है।

समाजसेवी संस्थाएं, नगरीय प्रशासन, पुलिस विभाग, राजस्व विभाग समय-समय पर समझाइश दे रहे हैं, मास्क का भी वितरण किया जा रहा है, स्वास्थ्य विभाग भी मुस्तैदी से कार्य कर रहा है स्वास्थ्य केंद्र वैक्सीन लगा रहे हैं फिर भी जनता की नासमझी संक्रमण को बुलावा दे रही है वहीं जहां देखो वहां पर कोरोना नियंत्रण से बाहर होता जा रहा है,

क्या कारण है? क्या डॉक्टर, क्या व्यापारी, क्या कर्मचारी, कोई भी संक्रमण से अछूता नजर नहीं आ रहा है।

कारण साफ है जनता लापरवाह होती जा रही है। नगर में इधर-उधर भटकते लोगों में से इक्का-दुक्का ही मास्क पहने दिखाई दे रहे हैं।

व्यापारी भी बिना मास्क, व्यापारी वर्ग ने भी सोशल डिस्टेंसिंग का गोला जरूर बनाएं हुवे है मगर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किए बगैर धड़ल्ले से व्यापार कर रहे हैं। नगर के समझदार, पढ़े-लिखे लोग भी कोरोना प्रोटोकॉल की अवहेलना करते देखे जा सकते हैं।

सैकड़ों लोग इकट्ठा हो कर सामाजिक दूरी की धज्जियां उड़ा रहे हैं। इन्हें देख कर आसपास के ग्रामीण जो भौंरासा में खरीदारी करने आते हैं वे लोग भी लापरवाही कर रहे हैं। जबकि प्रशासन द्वारा सुबह से तो शाम 6:00 बजे तक किराना सहित मेडिकल सब्जी दूध आदि खाने पीने की समस्त चीजों के लिए छूट दे रखी थीं।

अब कोरोना की नई गाइडलाइन लागू हो गई जिसमें सुबह 7:00 से सुबह 10:00 बजे तक ही बाजार खुला रहेगा उसके बाद टोटल लॉकडाउन जब लोग 12 घंटे में कुछ नहीं खरीद पाते थे तो 3 घंटे में क्या खरीदें पाऐंगे।

मगर फिर भी कोरोना के बढ़ते संक्रमण से जानबूझकर नियमों का उल्लंघन करती जनता को नियमों का पालन सख्ती से करवाने की आवश्यकता पुनः महसूस हो रही है।

यदि ऐसा ही चलता रहा तो भौंरासा में हजारों लोग संक्रमित हो जाएंगे और जनता प्रशासन सरकार ओर सरकारी तंत्र को ही कोसती रह जाएगी। अपने जीवन से खिलवाड़ कर रहे है। कलंक सरकार के माथे ही मढ़ कर और छाती पिटती रह जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इसे भी पढ़े