अंशुल मुकाती | इंदौर: मध्य प्रदेश में बारिश का दौर जारी है. इंदौर जहां सूखा पड़ने के आसार थे, वहां भी आज रुक-रुक कर बारिश हो रही है. मौसम विभाग के द्वारा इंदौर,उज्जैन संभाग में दी गई भारी बारिश की चेतावनी के बाद इंदौर में रिमझिम बरसात हो रही है.

इंदौर के कई इलाकों में हो रही रुक-रुक के बारिश के कारण आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हुआ है. बारिश के चलते शहर के निजी इलाकों को अलर्ट पर रखा गया है. वहीं नगर निगम कंट्रोल रूम को भी अलर्ट रहने को कहा गया है. ताकि किसी भी प्रकार की सूचना मिलने पर तत्काल राहत कार्य शुरू किए जा सके।

गौरतलब है कि इंदौर में हो रही लगातार बारिश के बावजूद अभी तक और तक बारिश का आंकड़ा सामान्य से नीचे है. इंदौर के यशवंत सागर तालाब में भी क्षमता से कम पानी भरा हुआ है.


इन जिलों में भारी बारिश

मौसम विभाग की मानें तो भोपाल समेत इंदौर, होशंगाबाद और उज्जैन संभागों में अगले 24 घंटे में भारी बारिश हो सकती है.मौसम विभाग का कहना है कि कई जगहों पर गरज चमक के साथ बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने भोपाल, होशंगाबाद, ग्वालियर और चंबल संभाग के जिलों में बिजली गिरने की भी संभावना जाहिर की है. और लोगों को सावधानी बरतने की बात कही है. वहीं जबलपुर में बारिश होने की संभावना कम है. यदि जिले में बारिश होती है, तो हल्की बौछारे पड़ सकती हैं.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *